कपिल शर्मा का जीवन परिचय - जीवनी इतिहास

कपिल शर्मा स्टोरी है। हस्ते हस्ते काट जाये रस्ते जिंदगी युही चलती रहे।  लोगो को हसना जिसका पैशा हो जाये फिर किया कहना।  जिहा दोस्तों हम कपिल शर्मा की बाते  करे गए।  जिसका पेशा ही लोगो के दुःख दर्द दूर करना  है। अप ने चुटकुले से और कसम खा ली है। आज हम आप को कपिक शर्मा की छोटे मोठे किस्से कहानियों पर नजर डालते है। 


कपिल शर्मा का जन्म 2 April 1981को हुआ था। कपिल शर्म वैसे तो अमृतसर के निवासी है। पर फिलाहल मुम्बई में रहते है। अपनी माता के साथ जिनका नाम जानकी देवी है।  और  कपिल का एक भाई भी है। और बहन भी भाई का नाम अशोक है। बहन का नाम पूजा है। 

1997 में कपिल के पिता की मत हो गई थी। कैंसर की वजहसे कपिल के पिता अमृतसर में हेड कॉन्स्टेबल थे। कपिल के पिता की गुजरने के बाद सबको भहुत मुस्किलो का सामना करना पर रहा था। इसी वजह से कपिल अपने परिबार के लिए कुछ करने की वजह से मुंबई आना पड़ा। 

कपिल शर्मा का जीवन परिचय

शुरुआती दिनों में कपिल ने काम करना शुरू कर दिया।  उनको 1500 रुपए मिलते थे। हर इंसान की तरह उन्हें भी बार-बार ठोकरें खानी पड़ी। फिर 2007 में कपिल ने द ग्रेट इंडियन लाफ्टर कंपटीशन में हिस्सा लिया। और वह जीते भी कपिल को विनर ट्रॉफी के साथ 10 लाख  रुपए मिला था। फिर उन्होंने कॉमेडी सर्कस में हिस्सा लिया। और लगातार विनर बनते गए। 

और फिर दुनिया ने मान लिया कि वह हंसी के बेताज बादशाह है। कपिल का टर्निंग प्वाइंट रहा उनका ही बैनर जो था। कॉमेडी नाइस विद कपिल। शो ने कपिल के पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। सो के पहले मेहमान बनकर आए थे। धर्मेंद्र और फिर बारे से बड़ा सितारा।  जैसे की अमिताभ बच्चन शाहरुख खान सलमान खान और अक्षय कुमार इत्यादि।  आने लगे और बहुत से हीरो फिल्म का प्रमोशन करवाने के लिए शो में आते रहे।  जिससे कपिक का  शो और भी ज्यादा पॉपुलर हो गया।  देखते ही देखते वह छा गए। 

सपोर्टिंग में शो में उनके साथ थे।  अली असगर, सुमोना चक्रवर्ती , किकू शारदा और सुनील ग्रोवर , सब कुछ सही चल रहा था।  कि धीरे-धीरे कपिल कॉन्ट्रोवर्सी में घिरने लगे।  जैसा कि सुनील ग्रोवर गुत्थी का रोल प्ले करते हैं। और वह बहुत ही पॉपुलर हुए।  इस वजह से वह कपिल का शो छोड़कर अपना काम करना चाहते थे।  और फिर कपिल का शो कलर चैनल के साथ कई विवाद होने। 

लगे जिस वजह से कपिल का शो ऑफ हो गया।  और वह शो ऑफ होते ही।  कपिल ने फिर से शुरुआत की नए नाम से उनका नया नाम था। द कपिल शर्मा शो।  इस शो को भी लोगों का बेशुमार प्यार मिला। शो में कपिल के  पुराने  सारे साथी। उनका साथ देते हुए।  आगे बढ़ने लगे।  इसी दौरान कपिल ने बॉलीवुड की फिल्मों में एंट्री की।  उन्होंने अब्बास मस्तान कि किसको प्यार करोगे।  

मैं डब्बू किया और फिलम सक्सेस भी हुई। और फिर कपिल  दूसरी फिल्म बनाई जिसका नाम था।  तैयार रहेंगे यह  फिल्म ज्यादा नहीं चली।  जिस वजह से कपिल ने अपना सारा फोकस शो मे कर दिया। कई अलग-अलग शहरों में कपिल ने शो किए। अपनी टीम के साथ और यही इस सफर में कपिल का झगड़ा हुआ। सुनील ग्रोवर के साथ। 

क्या हुआ कोई नहीं जानता।  मगर सूत्रों के हिसाब से देखें।  तो कपिल और उनकी टीम एयरक्राफ्ट मैं सफर पर थे।  कपिल शायद नशे में थे। और तब उनकी टीम जिसमें सुनील ग्रोवर शामिल थे। उन्होंने कपिल के बिना ही खाना खाने लगे। और यह बात कपिल को अच्छी नहीं लगी। और वहीं पर और नशे की हालत में। 

कपिल  अपना आपा खो बैठे। उन्होंने सुनील ग्रोवर को बहुत सुनाया। और जूते दे मारे। इसी बात से सुनील ग्रोवर बहुत ज्यादा दुख हुआ।  और यह खबर आग की तरह फैल गई। और कपिल जब होश में आए। तो उन्होंने यह बातें संभालने की बहुत कोशिश की मगर सुनील ग्रोवर नहीं माने। और हुआ कुछ नहीं सुनील ने रातो रात शो  को अलविदा कह दिया।

सुनील के साथ ही अली असगर ने भी इस शो को छोड़ दिया। और कपिल के शो की रौनक ही चली गई। जिसका असर शो में देखने को मिला। और कुछ एपिसोड के बाद शो ऑफ हो गया। फिर कुछ दिन बाद कपिल ने नया शो लॉन्च किया।  जिसका नाम है।  फैमिली टाइम कपिल शर्मा शो यह  बस 3 अपिशोट के बाद  ही  बंद हो गया। 

मनो की जैसे कपिल को किसी की नजर लग गई हो। लोगों में कपिल का चेहरा खेलने वाला उदास हो गया था। कपिल ने कुछ दिन का ब्रेक लिया। और फिर 2018 दिसंबर में फिर नई शुरुआत की। कपिल शर्मा शो के नाम के साथ कपिल की फिर कोशिश रही।  कि सुनील ग्रोवर के साथ पैचअप करने की कपिल ने ट्वीट करते हुए।  कहा की सुनील को 100  बार कॉल कर चुके हैं। वह रिप्लाई नहीं करता। सुनील ने कपिल को झुठला दिया। यह कहते हुए कि उन्हें कोई फोन नहीं आया।  जबकि उनका नंबर भी सेम है। पर सुनील जैसे के तैसे  रहे। वह नहीं माने।  

 कपिल शर्मा शो का मालिक कौन है

अबकी बार कपिल शर्मा शो का मालिक सलमान खान है।  ।  सलमान खान और फिर से कपिल के तारे चमक उठे। शो टॉप 10 टी.आर.पी में आने लगा।  

कपिल शर्मा वाइफ कौन है

यह शो शुरू करने से पहले कपिल ने अपनी गर्लफ्रेंड से शादी कर ली।  जिनका नाम था। गिनी चतुर  कपिल और गिनी एक दूसरे को बहुत सालों से जानते थे। और कपिल ने कभी भी यह बात पब्लिक नहीं की।  दोनों की काफी ग्रैंड शादी रही थी। बॉलीवुड का हर्ष बड़ा और छोटा सितारा शामिल था। कपिल ने एक नहीं चार रिसेप्शन दिए। 
कपिल शर्मा wife Age है

18 November 1989

अलग-अलग शहरों में कपिल दीपिका के बहुत बड़े फैन हैं। दीपिका के हर बार शो में आने से कपिल ने बहुत बार फ्लर्टिंग की दीपिका से और जब दीपिका ने भी शादी कर ली।  और फिर कपिल का बहुत मजाक उड़ाया। खुद रणवीर सिंह ने उड़ाया कि तेरी दीपू अब मेरी हो गई। कपिल की यह पारी काफी सक्सेसफुल साबित हुई। 

यहां तक कि उनके प्रोड्यूसर सलमान खान ने कपिल को कहा है।  कि वह किसी कॉन्ट्रोवर्सी में ना आए। कपिल की दिल से ख्वाहिश है।  कि उनके शो में सचिन तेंदुलकर, एम एस धोनी और आमिर खान उनके शो में आए। अब देखते हैं।  कि कपिल की यह ख्वाहिश कब पूरी होगी। कपिल यह मानता है।  कि सक्सेस का राज उसकी मां है। 

हर एपिसोड मैं उनकी मां उनके साथ ऑडियंस के साथ बैठी रहती थी। और वह दुआ मांगती रहती है। कपिल यह भी कहते हैं। कि सबसे ज्यादा  उनकी माँ ने उन सम्हला  है। अब हम उम्मीद करते हैं।  कि कपिल को का शो सातवें आसमान को छुए। पर उनके पांव जमीन पर ही टिके रहे। 

अंतिम शब्द

कैसी लगी कपिल की यह कहानी।  हमें जरूर बताये। कपिल के कहानी से हमें यह सीख मिलती है।  कि हम अगर सक्सेस पर हो।  तो हमें अपनी सक्सेस का कभी भी घमंड नहीं करना चाहिए। और कपिल  से हमें यह भी सीख मिलती है।  कि हमें कभी भी हारना नहीं चाहिए। चाहे कैसी भी परिस्थिति हो हमें डटकर सामना करना चाहिए।  उन  परिस्थिति का। और हम चाहे तो बीच में कुछ वक्त का ब्रेक भी ले सकते हैं। अपने आप को संभालने के लिए मगर जो लोग बाउंस बैक करते हैं।  वही लोग आगे बढ़ते हैं। जैसा कि हम सभी जानते हैं।  शेर अपने शिकार के लिए दो कदम पीछे हटता है। और फिर आगे बढ़ता है। बड़ी तेजी से वैसे ही हमें भी आगे बढ़ते रहना चाहिए। 

और पढ़ें

Post a Comment

Previous Post Next Post